एक गरीब परिवार से लेकर कई लग्जरी कारों और घरों के मालिक होने तक श्रेयस अय्यर ने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं।

टीम इंडिया के युवा मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने बहुत कम समय में अपने शानदार प्रदर्शन से फैंस और क्रिकेट पंडितों को प्रभावित किया है। श्रेयस भारतीय टीम के काफी भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक हैं और उन्होंने भारतीय टीम के लिए बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। 26 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज भारतीय क्रिकेट टीम के एक होनहार खिलाड़ी हैं, जो आने वाले सालों में कई ट्राफियां और टूर्नामेंट जीतेंगे।

एक गरीब परिवार से लेकर कई लग्जरी कारों और घरों के मालिक होने तक श्रेयस अय्यर ने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम में पहुंचने के लिए उन्होंने पूरी कोशिश की और फिर भारतीय टीम में जगह बनाई। भारतीय क्रिकेट टीम में लंबे समय तक टिके रहना थोड़ा मुश्किल होता है। मगर इस खिलाड़ी ने कभी टीम को परेशान नहीं किया। गली क्रिकेट से लेकर आईपीएल तक इस खिलाड़ी की जीत होती रही है। आइए अब श्रेयस अय्यर के बारे में कुछ दिलचस्प बातें, जीवनशैली और उनकी कुल संपत्ति के बारे में जानते हैं।

श्रेयस अय्यर की नेट वर्थ

श्रेयस अय्यर ने हाल के दिनों में काफी कुछ मुकाबलों में भारतीय टीम को जीत दिलाकर टीम में अपनी जगह पक्की की है। आईपीएल में अपनी प्रतिभा दिखाने के बाद उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम में जगह मिली और उन्होंने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया।

कई रिपोर्टों के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स और भारतीय टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की कुल संपत्ति लगभग 4 मिलियन डॉलर। श्रेयस की कुल संपत्ति भारतीय रूपए के अनुसार 30 करोड़ की है। आईपीएल उनकी भारी कमाई का जरिया है, जहां उन्हें हर साल 7 करोड़ रूपए मिलते हैं।

पिछले 4 सालों में श्रेयस ने अपनी नेटवर्थ में 20 करोड़ रूपए का इजाफा किया है। उन्होंने अपनी प्रतिभा के दम पर दिल्ली और मुंबई में लग्जरी घर खरीदें हैं, जिसकी कीमत करोड़ों में है।

श्रेयस अय्यर सैलरी

श्रेयस अय्यर को भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज और फिनिशर के रूप में जाना जाता है। बीसीसीआई के अनुबंधों के मुताबिक, अय्यर को हर साल 1 करोड़ रूपए वेतन के रूप में दिया जाता है। अय्यर को प्रत्येक वनडे मैच में 2 लाख और प्रति टी20 मैच की 1.20 लाख फीस मिलती है। इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स उन्हें हर साल लगभग 7 करोड़ रूपए की सैलरी देती है। वेतन मुख्य रूप से खिलाड़ी की प्रतिभा पर निर्भर करता है, जैसे-जैसे खिलाड़ी का मूल्य बढ़ता है, उसका वेतन भी बढ़ना शुरू हो जाता है।

श्रेयस अय्यर का आलीशान घर और कारें

श्रेयस अय्यर 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम में दिखाई दिए, जहां उन्हें मध्य क्रम के बल्लेबाज की भूमिका सौंपी गई। वर्तमान स्थिति को देखते हुए श्रेयस अय्यर आईपीएल और बीसीसीआई के वेतन पर निर्भर हैं, जहां वे हर साल लगभग 10 करोड़ रूपए कमाते हैं। श्रेयस अय्यर का मुंबई के लोअर परेल में वर्ल्ड टावर्स में 2618 स्कवायर फीट का लग्जरी अपार्टमेंट लिया है। इसकी कीमत लगभग 11 करोड़ 85 लाख रूपए का है।मीडिया खबरों के अनुसार, श्रेयस अय्यर के पास 3 कारें हैं। इसमें ऑडी S5, BMW और Hyundai i20 Sportz शामिल हैं।

यह भी पढ़ें | अनुष्का ने रोज बाउल स्टेडियम से शेयर की खूबसूरत तस्वीर, जानिए क्यों कहा विराट पर नहीं होता ये लागू?

श्रेयस अय्यर ब्रांड एंडोर्समेंट

श्रेयस ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए हर साल 50 लाख से ज्यादा की कमाई करते हैं। श्रेयस CEAT टायर की एंडोर्समेंट करते हैं। साथ ही वे माय प्रोटीन, भारत स्वाइप के एड करते हैं। श्रेयस अय्यर को महंगे कपड़ों, एसेसरीज और गैजेट्स का बहुत शौक है। वे स्टाइलिश क्रिकेटर्स की गिनती में शुमार हैं।