कोहली और मेसी.

टीम इंडिया न्यूजीलैंड के विरुद्ध आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल के लिए अपनी कमर कस चुकी है. यह खिताबी मुकाबला 18 जून से इंग्लैंड के साउथेम्पटन के रोज़ बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के पास आईसीसी का पहला खिताब जीतने का सुनहरा मौका होगा. मालूम हो कि कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने अभी तक एक भी आईसीसी टूर्नामेंट का खिताब नहीं जीता है.

ऐसे में पाकिस्तानी टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रमीज़ राजा ने ‘किंग’ कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कोहली की स्थिति को फुटबॉल सुपरस्टार लियोनल मेसी से जोड़ते हुए कहा कि कोहली की तरह मेसी ने भी अपनी राष्ट्रीय टीम अर्जेंटीना के लिए कोई बड़ा खिताब नहीं जीता है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि कोहली के पास डब्ल्यूटीसी 2021 का फाइनल जीतकर किला फतह करने का शानदार मौका है. साथ ही उन्होंने कोहली को अहम सलाह भी दी है.

उन्होंने कहा, “सर विवियन रिचर्ड्स को देखिए. वह हमेशा बड़े मौकों पर परफॉर्म करते थे. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल विराट कोहली के लिए मौका है कि वह शतक बनाएं और भारत को ट्रॉफी दिलाएं. वह पहले ही लीजेंड्स में शामिल हैं, लेकिन भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी दिलाना उनके करियर में एक और उपलब्धि जोड़ देगा.”

रमीज़ ने कहा, “इस तरह का मंच कोहली के लिए ‘ऑल टाइम ग्रेट्स’ के क्लब में प्रवेश करने का एक शानदार मौका है. उनमें ऐसा करने की काबिलियत है. बस उन्हें अपने टैलेंट को परिस्थिति के अनुसार मैनेज करने की जरूरत है.”

उन्होंने आगे कहा, “कुछ बड़े नाम, जैसे लियोनल मेसी को अभी अर्जेंटीना के लिए बड़ा खिताब जीतना है. यह सब टेंपरामेंट की बात है. विश्व कप फाइनल, जैसे बड़े खेलों में प्रदर्शन करना खिलाड़ी की योग्यता साबित करता है.”

Leave a comment