विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को मंगलवार से तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलने उतरना है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का फाइनल बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है. बुधवार को इस खिताबी मुकाबले में आईसीसी की विश्व टेस्ट चैंपियन टीम का फैसला हो जाएगा. मौसम विभाग के मुताबिक़, मैच के आखिरी दिन (रिज़र्व-डे) साउथेम्पटन में धूप खिली रहेगी, जिसके चलते पूरे दिन का खेल होने की संभावना है. बशर्ते खराब रौशनी और बारिश खेल के बीच दखलंदाजी न करे.

मालूम हो कि न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. इसके बाद भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 217 रन बनाए. उसके बाद कीवी टीम ने पहली पारी में 249 रन बनाते हुए 32 रनों की बढ़त हासिल की.

पांचवें दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए थे. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (8) और चेतेश्वर पुजारा (12) क्रीज़ पर जमे हुए थे. ऐसे में विराट सेना को 32 रनों की बढ़त मिल चुकी है.

वहीं, दूसरी तरफ टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भारतीय गेंदबाज न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में ऑलआउट नहीं कर पाएंगे. गावस्कर का मानना है कि मौसम के बदलने के बाद पिच अब बल्लेबाजों को मदद दे सकती है.

गावस्कर ने कहा, “भारत अब खुलकर खेलेगा और चौथी पारी में न्यूजीलैंड को ऑलआउट करने की कोशिश करेगा. पहले डब्ल्यूटीसी फाइनल का एक रोमांचक अंत. भारत के पास जीतने का मौका था, लेकिन पिच अब अच्छी दिख रही है, क्योंकि मौसम बदल गया है.”  

उन्होंने आगे कहा, “हो सकता है कि भारत दूसरी पारी में न्यूजीलैंड को ऑलआउट नहीं कर पाए. न्यूजीलैंड को ऑलआउट करने के लिए भारतीय गेंदबाजों को शानदार गेंदबाजी करनी होगी.”

Leave a comment