आगामी टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और भारत प्रबल दावेदार हैं।

आईसीसी ने शुक्रवार को आगामी टी20 विश्व कप के लिए ग्रुप टीम्स का ऐलान किया। इस टी20 वर्ल्ड कप में कुल 16 टीम्स हिस्सा लेंगी और इन सभी टीम्स को दो ग्रुप में रखा गया है। वहीं, भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में जगह मिली है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप के दो राउंड में होंगे और इसके बाद सेमीफइनल और फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम और पाकिस्तानी टीम को सुपर 12 के ग्रुप 2 में रखा गया है। इनके अलावा इस ग्रुप में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान भी हैं, जबकि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज यह टीम्स ग्रुप 1 में हैं।

अब इसी बीच पूर्व पाकिस्तानी लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने टी20 विश्व कप को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने फाइनल में जगह बनाने वाली टीम्स के बारे में बताया है। 40 साल के पूर्व क्रिकेटर ने इंडिया न्यूज के साथ बातचीत करते हुए कहा कि आगामी टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और भारत प्रबल दावेदार हैं।

दानिश कनेरिया ने कहा, “अगर मैं ग्रुप 1 को देखूं तो, जिस तरह से वेस्टइंडीज इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार तरीके से खेल रही है। उसे देखते हुए तो वे फाइनल में जाने के लिए मजबूत दावेदार हैं। वेस्टइंडीज और इंग्लैंड में से एक टीम फाइनल में जाएगी। वहीं, ग्रुप 2 में भारत के पास क्वालिटी खिलाड़ी हैं और ऑलराउंडर्स हैं। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के कुछ मुकाबले भी वर्ल्ड कप से पहले यूएई में ही खेले जाएंगे और इससे भी भारतीय टीम को काफी फायदा होगा।”

यह भी पढ़ें | मुझे टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ को देखकर बहुत जलन होती है – पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि आईसीसी को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबलों के आयोजन का बहुत फायदा होगा। उनके अनुसार, दोनों टीम्स के बीच क्रिकेट मैच को फैंस एशेज की तुलना में ज्यादा देखना पसंद करते हैं।