'चोटिल' शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर.

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. दाएं हाथ के स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं, जिसके चलते वे आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं. माना जा रहा है कि गिल की पिंडली चोटिल है या उनकी हैमस्ट्रिंग में दिक्कत है, जिसे ठीक होने में समय लगेगा. यह पता नहीं है कि उन्हें यह चोट कब लगी है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, “शुभमन गिल के पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर होने की संभावना है. हालांकि, अभी इसमें एक महीने का समय है. हमें जितना पता है चोट गंभीर है.”

कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर शुभमन गिल बाहर होते हैं तो उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया जा सकता है. बता दें कि उत्तराखंड के देहरादून में जन्मे ईश्वरन को इंग्लैंड सीरीज के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है.

अब देखने वाली बात यह होगी कि अगर शुभमन गिल अंग्रेजों के विरुद्ध आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर होते हैं तो रोहित शर्मा का ओनिंग पार्टनर कौन होगा. ऐसे में कई सवाल उठ रहे हैं. बहरहाल, इसका जवाब तो टेस्ट सीरीज शुरू होने के दौरान ही मिल पाएगा.

Leave a comment