"भारत, पाकिस्तान या इंग्लैंड में से एक टीम जीतेगी टी20 WC 2021, वेस्टइंडीज नहीं"

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने 17 अक्टूबर से खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए ग्रुप की घोषणा कर दी है. इस टूर्नामेंट को और रोमांचक बनाने के लिए आईसीसी ने भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में चुना है. ऐसे में दो साल बाद भारत और पाकिस्तान की टीम एक बार फिर से आमने-सामने होंगी. दोनों ही सुपर-12 के ग्रुप 2 में शामिल हैं.

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन अब भारत की जगह संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान में किया जाएगा. इस टी20 महाकुंभ की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी और फाइनल मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा. टूर्नामेंट के सभी मुकाबले दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित किए जाएंगे.

बता दें कि इस मुख्य टूर्नामेंट की मेजबानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ही करेगा. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (ICC) ने इस बात की आधिकारिक तौर पर घोषणा पहले ही कर दी थी.

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) ज्यॉफ अलार्डाइस ने कहा था, “हमारी प्राथमिकता है कि हम आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप का सेफ्टी से दिए गए विंडो आयोजन कराएं.”

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 ग्रुप

राउंड-1

ग्रुप ए : श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, नामबिया
ग्रुप बी : बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, पपुआ न्यू गिनी, ओमान

सुपर-12

ग्रुप 1: ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, ए1, बी2
ग्रुप 2 : भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, बी1, ए1

Leave a comment