king kohli
उन्होंने कहा कि अब सबको विराट कोहली की कमजोरी पता चल चुकी है, इसलिए उन्हें संभलने की जरूरत है।

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने रविवार को अहमदाबाद में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अब सबको विराट कोहली की कमजोरी पता चल चुकी है, इसलिए उन्हें संभलने की जरूरत है।

73 साल के गावस्कर ने कहा, “मैं समझता हूं कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के गेंदबाजों ने भी विराट के खिलाफ वनडे मुकाबलों में ऐसा ही कुछ किया था। हां, टेस्ट में इतना नहीं किया, लेकिन उनके खिलाफ बाउंस कराने का प्रयास किया जा रहा था। ऐसा इसलिए, क्योंकि कोहली एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो गेंद को ज्यादा छोड़ते या रोकते नहीं हैं। उनको हुक शाट खेलना पसंद है और यही वह चीज है, जिसपर आप पूरी तरह से नियंत्रण नहीं कर सकते हैं।”

लिटिल मास्टर ने आगे कहा, “उन्होंने उस गेंद को चुना, जो कुछ ज्यादा उछली और फिर उन्होंने अनुमान लगाया कि यह बल्ले के बीच में नहीं थी। कोहली, जिस गेंद पर आउट हुए वह बल्ले के किनारे पर लगी थी और उनका कैच पकड़ा गया। मेरा मानना है कि विराट को अगले दोनों मुकाबलों में सचेत होकर शॉट-पिच गेंदों का सामना करना चाहिए।” कोहली इस मैच में अल्जारी जोसेफ की शॉट-पिच गेंद पर हुए। उन्होंने 4 गेंदों में मात्र 8 रन बनाए।

उल्लेखनीय है कि भारत के खिलाफ पहले वनडे में वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.5 ओवर में मात्र 176 रनों पर ढेर हो गई। इसके बाद टीम इंडिया ने 177 के टारगेट को सिर्फ 28 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में 60 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि सूर्यकुमार यादव (34) और दीपक हुड्डा (26) रन बनाए।

Leave a comment

Cancel reply