Virat Kohli
विराट कोहली को लेकर आपस में भिड़े दो पाकिस्तानी खिलाड़ी! जानिए क्या है वजह?

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) जल्द ही अपने टेस्ट करियर का 100वां मुकाबला खेलेंगे। कोहली यह मैच श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ 4 मार्च से शुरू होने वाली दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दौरान खेलेंगे। विराट के इसी मैच को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। किंग कोहली अपना 100वां टेस्ट मैच बिना दर्शकों के खेलेंगे। यह फैसला कोरोना के चलते लिया है।

भारत और श्रीलंका के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 4 मार्च से मोहाली में खेला जाएगा, जो किंग कोहली का बतौर खिलाड़ी 100 वां टेस्ट मैच होगा। वहीं, सीरीज का दूसरा मैच 12 मार्च से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा। इसको लेकर पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (PCA) के सीईओ दीपक शर्मा ने कहा, “भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट बिना किसी दर्शक के बंद दरवाजे के पीछे खेला जाएगा।”

हाल ही में रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ी थी, जिसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम का नया कप्तान बनाया गया। बता दें कि रोहित श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट में पहली बार क्रिकेट के लंबे प्रारूप में कप्तानी करते दिखाई देंगे, जबकि कोहली अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे। विराट कोरोना के दौर में 100वां टेस्ट खेलने वाले वर्ल्ड में 5वें क्रिकेटर और दूसरे भारतीय बनेंगे।

गौरतलब है कि किंग कोहली (King Kohli) ने अब तक भारत के लिए 99 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 50.39 के औसत से 7962 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 27 शतक निकले हैं।

Leave a comment

Cancel reply