IND vs SA: तीसरे T20I मैच से पहले मांजरेकर ने टीम इंडिया को दिया जीत का गुरुमंत्र

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 5 मुकाबलों की टी 20 आई सीरीज के पहले दो मैचों में लगातार हार का स्वाद चखने के बाद टीम इंडिया के लिए मंगलवार को विशाखापट्टनम में खेला जाने वाला तीसरा मैच बेहद अहम है। इस ‘करो या मरो’ वाले मुकाबले से पहले टीम इंडिया (Team India) में कई बदलाव के कयास लगाए जा रहे हैं. ऐसे में पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ( Sanjay Manjrekar) का मानना है कि टीम में ज्यादा बदलाव नहीं किए जाने चाहियें। इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया की हार की वजह भी बताई है।

दिल्ली और कटक में खेले गए सीरीज के पहले दोनों मैचों में टीम इंडिया को पहली पारी में ही बल्लेबाज़ी करनी पड़ी। वहीं, संजय मांजरेकर ने इसे टीम इंडिया के हार की वजह बताई है। न्यूज़-18 से बातचीत करते हुए मांजरेकर ने कहा, “भारत का दुर्भाग्य रहा है कि उसने पहले बल्लेबाजी की है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना हमेशा एक फायदा है, चाहे लोग कुछ भी कहें। रात की ठंडक और इस तरह की चीजों के कारण आपके पास बल्लेबाजी की स्थिति थोड़ी बेहतर होती है, इसलिए भारत उम्मीद कर रहा होगा कि वे भी खेल की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करें।”

वहीं, टीम में बदलाव को लेकर भी संजय ने अपनी राय रखी है। उनका मानना है कि ऋषभ पंत को टीम में अधिक बदलाव नहीं करने चाहियें। हालांकि, टीम को फिर भी कुछ एक बदलाव की जरूरत है।

उन्होंने आगे कहा, “टीम में  शायद कुछ बदलावों की जरूरत है। बहुत अच्छे विकल्प नहीं हैं, क्योंकि जो लोग खेल रहे हैं वे खुद काफी बेहतरीन हैं, लेकिन मैं दो नहीं तो शायद एक बदलाव टीम में जरूर करूंगा।” उन्होंने स्पिन गेंदबाज़ी के ख़राब प्रदर्शन के चलते टीम से एक स्पिनर कम करने की सलाह दी।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा, “अभी तक दो टी20 मैच हुए हैं और भारत ने दो-दो स्पिनर खेले हैं, लेकिन हमें दिखाने के लिए सिर्फ दो विकेट मिले हैं, इसलिए यहां टीम में उमरान मलिक जैसा कोई खिलाड़ी आ सकता है, क्योंकि पिचों में टर्न ही नहीं है, और अभी भारत को विकेटों की आवश्यकता है तो उमरान मलिक में विकेट लेने की क्षमता है।”

Leave a comment

Cancel reply