IND vs SA: इरफान पठान ने ऋषभ पंत को दी भारतीय टीम से बाहर होने की कड़ी चेतावनी

दक्षिण अफ्रीका(South Africa) के खिलाफ टी20 आई सीरीज के लिए दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आराम दिए जाने के बाद कार्यवाहक विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को टीम की कमान सौंपी गई, लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही राहुल चोट लगने की वजह से सीरीज से बाहर हो गए, जिसके बाद पंत को ये जिम्मेदारी दी गई। ऋषभ की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दोनों मुकाबलों में हार का मुंह देखना पड़ा। हालांकि, तीसरे मैच में भारतीय टीम ने वापसी कर ये सीरीज जीतने की उम्मीदों को अभी बरक़रार रखा है।

कप्तानी में कुछ खास कमाल नहीं दिखाने वाले इस बाएं हाथ के बल्लेबाज़ के बल्ले से भी रन नहीं निकल रहे हैं। इसी के चलते उन्हें टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी इरफ़ान पठान ने चेतावनी दी है। स्टार स्पोर्ट्स के एक क्रिकेट शो के दौरान पंत की फॉर्म पर सवाल पूछे जाने पर पूर्व आलराउंडर ने कहा, “पंत आजकल काफी फ्लॉप हो रहे हैं आज आप कप्तान हैं तो सुरक्षित हैं, लेकिन हो सकता है बतौर खिलाड़ी कल आपको प्लेइंग 11 में जगह ना मिले। टीम में पहले से ईशान किशन, दिनेश कार्तिक और केएल राहुल हैं, जो विकेटकीपिंग कर सकते हैं और काफी अच्छी फॉर्म में भी हैं। टीम में कंपटीशन काफी ज्यादा है और आप ऐसे में अपने बल्ले को ज्यादा देर तक खामोश नहीं रख सकते।”

आपको बता दें पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से अब तक खेले 8 टी20 आई मुकाबलों में पंत ने सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी पंत ने सिर्फ पहले टी20 में ही 29 रन की पारी खेली थी बाकि के दो मैचों में वो दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए। ऐसे में भारतीय विकेटकीपर को अगले दोनों मुकाबलों में अच्छी पारी खेल कर खुद को साबित करना होगा, जिससे भविष्य में टीम में उनकी जगह पक्की रहे।

Leave a comment

Cancel reply