bhuvneshwar crictoday
IND vs SA: टी20 आई में भुवनेश्वर के निशाने पर है साउदी और बद्री का बड़ा रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पांच मुकाबलों की T20I सीरीज के पहले दो मैच में लगातार हार का मुंह देखने के बावजूद टीम इंडिया (Team India) के लिए एक अच्छी खबर है। नई गेंद के जादूगर कहे जाने वाले भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) फॉर्म में वापस आ गए हैं। लगातार चोटों से जूझने के बाद भुवी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की है। कटक में खेले गए दूसरे मैच में इस 32 वर्षीय गेंदबाज़ ने 4 विकेट झटके।

भुवनेश्वर ने के इन चार विकेटों की खास बात ये रही कि उन्होंने ये चारों विकेट पॉवरप्ले में झटके। इसी के साथ दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज़ ने इंटरनेशनल क्रिकेट में टिम साउथी और सैमुअल बद्री के खास रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। यही नहीं भुवनेश्वर के पास वाईजैग (Vizag) में होने वाले तीसरे मुकाबले में इस रिकॉर्ड को तोड़ने का भी मौका होगा।

मंगलवार को होने वाला ये मुकाबला टीम इंडिया के लिए करो या मरो वाला होगा, जिसमें टीम इंडिया को एक बार फिर अपने इस गेंदबाज़ से उम्मीद होगी कि ये शुरूआती ओवर में ही प्रोटियाज टीम को झटके देगा। आपको बता दें कि अभी तक सैमुअल बद्री, टिम साउदी और भुवनेश्वर कुमार तीनों ने ही T20I के पॉवरप्ले ओवर्स में 33-33 विकेट चटकाए हैं, लेकिन इनमें से भुवी का इकॉनमी रेट सबसे बेहतर 5.66 का है। बद्री ने ये 33 विकेट, जहां 6.29 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए लिए तो वहीं, साउदी ने तो 7.30 रन प्रति ओवर खर्च किए हैं। 

Leave a comment

Cancel reply