ऑस्ट्रेलियाई टीम का पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर बन सकता है टीम इंडिया का अगला हेड कोच!

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। मंगलवार को दोनों टीम्स के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने अंग्रेजों को 66 रनों से मात दी थी और सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने पिछले कुछ महीनों से सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला है और क्रिकेट जगत के सभी दिग्गजों ने भारतीय खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की है।

हाल ही में भारत के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर अजय जडेजा ने विराट सेना के शानदार प्रदर्शन पर एक बड़ा बयान दिया है। जडेजा ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा, ”आखिरकार, यह टीम विराट कोहली की है, लेकिन रवि शास्त्री इस टीम को चला रहे हैं। यह बदलाव आज नहीं हुआ है बल्कि, पिछले 3-4 सालों से ऐसा होता आ रहा है। टीम के लिए परिणाम चाहे कुछ भी रहता हो, लेकिन दृष्टिकोण में कोई बदलाव नहीं होता है। यहां मैनेजमेंट का सोचने का तरीका अलग हुआ है।”

50 साल के दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, ”शास्त्री की कोचिंग के चलते टीम इंडिया की सोच में बदलाव आया है। टीम के खिलाड़ी क्या सोच रहे हैं। वह टीम से अंदर और बाहर रह रहे खिलाड़ियों को किस तरह का संदेश देते हैं। टीम के लिए किस तरह का विकल्प तैयार करना है यह सब कुछ उनके कोचिंग में देखने को मिल रहा है और यही कारण है कि टीम लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही है।”

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने रवि शास्त्री की कोचिंग में वनडे प्रारूप में 91 में से 57 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और टीम के जीतने का प्रतिशत 62.64 का रहा है। वहीं, शास्त्री टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे सफल कोच हैं, जिनकी कोचिंग में टीम इंडिया ने 46 में से 28 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

Leave a comment