भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में 36 रनों से हराकर सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 224 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। मेहमान टीम के विरुद्ध पांचवें मैच में कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारत की पारी की शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी निभाई।

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस टी20 मुकाबले में 34 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 64 रन बनाए। वहीं, कप्तान कोहली ने 52 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 80* रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 2 छक्के भी शामिल थे। टीम इंडिया के मध्यक्रम बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में मात्र 17 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 32 रनों की पारी खेली। अब भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ज़हीर खान ने खुलासा करते हुए बताया है आखिर किस वजह से विराट पारी की शुरुआत कर पाए थे।

42 साल के पूर्व सीमर ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा, ”पहला सवाल यह है कि विराट कोहली के लिए ओपनिंग करना कैसे संभव हो सका? यह संभव हो पाया क्योंकि भारत को सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाज मिल गया है। सूर्यकुमार ने मैदान पर जाकर दिखाया कि वह नंबर तीन की पोजिशन पर क्या कर सकते हैं।”

बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा, ”यह सोच, मुझे लगता है कि शुरुआत वहीं से हुई और उसका नतीजा यह रहा जैसे विराट कोहली ने कहा ‘मैं बैटिंग ऑर्डर में लगातार नीचे नहीं जा सकता।’ श्रेयस अय्यर को भी बल्लेबाजी क्रम में नीचे जाना पड़ा, तो उन्होंने यह तय किया कि ओपनिंग करना ज्यादा बेहतर ऑप्शन है, आजमा कर देखते हैं।”

Leave a comment