कोहली ने दिया भाईचारे वाला संदेश.

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज का पहला मैच मंगलवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। इससे पहले विराट सेना ने मेहमान टीम को टी20 सीरीज में 3-2 से मात दी थी। इस सीरीज में किंग कोहली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 115.5 के औसत से 231 रन बनाए थे और उन्हें प्लेयर ऑफ़ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाज़ा गया था।

विराट कोहली भी इंग्लैंड के विरुद्ध वनडे सीरीज में विजय की लय को बरकरार रखना चाहेंगे। साथ ही वे सचिन तेंदुलकर, जैक्‍स कैलिस और रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के क्लब में शामिल होना चाहेंगे। विराट कोहली को घरेलू जमीन पर सर्वाधिक रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बनने के लिए 135 रनों की जरूरत है।

इस सूची में पहले स्थान पर सचिन तेंदुलकर 6976 रनों के साथ हैं। उनके बाद दूसरे स्थान पर 5406 रनों के साथ रिकी पोंटिंग हैं, जबकि तीसरे स्थान पर जैक्‍स कैलिस 5178 रनों के साथ हैं। वहीं, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने घर पर 4865 वनडे रन बनाए हैं।

विराट कोहली ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में खिलाड़ियों की मेंटल हेल्थ को लेकर कहा था, ”खिलाड़ियों को हर दौर में सीनियर्स से बात करने और उनसे सलाह लेने की जरूरत है। अन्यथा यह ऐसा मामला बन सकता है, जहां खराब फॉर्म में चल रहे खिलाड़ी को कोई दूसरा खिलाड़ी रिप्लेस कर देगा और मेरे अनुसार से यह क्रिकेट प्रणाली और क्रिकेट संस्कृति के लिए अच्छा नहीं होगा, जिसे हम निश्चित रूप से मजबूत बनाना चाहते हैं।”

Leave a comment