ईशान किशन और ऋषभ पंत दोनों ने ही 2016 में भारत के लिए अंडर-19 विश्व कप खेला था।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। मेहमान टीम ने टीम इंडिया को पहले मैच में 8 विकेट से मात दी थी। इसके बाद मेजबान टीम ने शानदार वापसी करते हुए दूसरे मुकाबले में अंग्रेजों को 7 विकेट से शिकस्त दी थी। फिलहाल, सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।

अब भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ईशान किशन और ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की है। उन्होंने इंडिया न्यूज़ को दिए इंटरव्यू में कहा, ”अगर भारतीय टीम दो धोनी जैसे खिलाड़ी पा सकती है तो फिर इससे बड़ा कुछ नहीं हो सकता। जिस तरह के निडर और बेपरवाह अंदाज से ये दोनों खिलाड़ी (पंत और किशन) खेलते हैं, उन्हें पता है कि टीम में उनकी क्या भूमिका है और वे शानदार आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी करते हैं।”

सबा करीम ने आगे कहा, ”दोनों बल्लेबाजों ने हमेशा ही खुद को मैचविनर खिलाड़ी के तौर पर साबित करने की कोशिश की है। ऋषभ पंत ने पहले खुद को साबित किया और फिर मौका मिलने पर इशान किशन ने भी उसी तरह की मानसिकता दिखाई है।”

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, ”इसलिए मुझे लगता है कि भारतीय टीम खुशकिस्मत है कि उनके पास सीमित ओवर प्रारूप में ईशान किशन और ऋषभ पंत जैसे मैचविनर खिलाड़ी हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि भविष्य में ईशान किशन और ऋषभ पंत खेल के तीनों प्रारूपों में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।”

पूर्व दाएं हाथ बल्लेबाज ने कहा, ”ईशान किशन और ऋषभ पंत दोनों ने ही 2016 में भारत के लिए अंडर-19 विश्व कप खेला था। इसलिए उनकी नींव बहुत मजबूत है। उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी जिम्मेदारियों का पता है और वे जानते हैं कि उन्हें खुद को कैसे साबित करना है।”

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने डेब्यू करते हुए शानदार 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं, ऋषभ पंत ने अंग्रेजों के विरुद्ध चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और 270 रन बनाए थे।

Leave a comment