सूर्यकुमार ने अपनी डेब्यू अंतर्राष्ट्रीय पारी में 31 गेंदों में 57 रन बनाए थे.

भारतीय क्रिकेट चयनकर्ताओं ने शुक्रवार को इंग्लैंड के विरुद्ध तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस बात की पुष्टि की। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया गया है। सूर्यकुमार ने अपनी डेब्यू पारी में 31 गेंदों में 3 छक्के और 6 चौकों की मदद से 57 रन बनाए।

सूर्यकुमार यादव के अलावा ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या और युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भी इस टीम में मौका दिया गया है। कर्नाटक के पेसर कृष्णा ने विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 14 विकेट चटकाए थे। ऐसा कहा जा रहा है कि उन्हें इस आगामी वनडे सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। वहीं, क्रुणाल ने भी विजय हजारे ट्रॉफी 2020-21 सीजन में शानदार परफॉर्म किया था। उन्होंने 5 मुकाबलों में 129.33 की औसत से 388 रन बनाए थे, जिसमें दो शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं।

सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है।

इंग्लैंड और भारत के बीच आगामी तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज 23 मार्च से खेली जानी है। दोनों टीम्स के बीच सभी मुकाबले पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाएंगे। पहला वनडे मैच 23 मार्च को खेला जाएगा, जबकि दूसरा और तीसरा वनडे क्रमश: 26 और 28 मार्च को होगा।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है –

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर.

Leave a comment