शुक्रवार को पुणे में खेले गए तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड ने भारत को 6 विकेट से पराजित किया. साथ ही उन्होंने सीरीज में 1-1 से बराबरी भी कर ली. इस मुकाबले में इंग्लैंड के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (124) और दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (99) ने तूफानी पारियां खेलीं. हालांकि, स्टोक्स अपना शतक पूरा नहीं कर सके और 1 रन पहले ही आउट हो गए.

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंदों में 99 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें 10 छक्के और 4 चौके शामिल थे. उन्हें तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत के हाथों लपकवाकर वापस पवेलियन की राह दिखाई. इससे पहले स्टोक्स ने अपना अर्धशतक 40 गेंदों में पूरा किया. इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और चार छक्के निकले.

आउट होने के बाद उन्हें अपने शतक से चूकने का मलाल रहा. वे काफी भारी क़दमों के साथ पवेलियन लौटे. इस दौरान वे काफी मायूस नज़र आ रहे थे. उन्होंने आसमान की ओर सॉरी का इशारा किया. वे काफी देर तक आसमान की तरफ ही देखते रहे. दरअसल, स्टोक्स ने अपने दिवंगत पिता से शतक पूरा नहीं कर पाने के लिए माफ़ी मांगी. स्टोक्स के पिता का कई महीनों पहले लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था.

गौरतलब है कि इंग्लिश टीम ने भारत के दिए 337 रन के लक्ष्य को महज 43.3 ओवर में ही हासिल कर लिया. इस दौरान इंग्लैंड की टीम के 6 विकेट शेष थे.

Leave a comment