भारतीय टीम के दाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने इंग्लैंड के विरुद्ध पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज में शानदार डेब्यू किया. दोनों ने अपने-अपने पहले ही अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में शानदार अर्धशतक जड़े. सबसे दिलचस्प बात ये रही कि दोनों ही ने 28-28 गेंदों में फिफ्टी पूरी की थी. ईशान और सूर्यकुमार आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं.

वहीं, दोनों खिलाड़ियों के ज़बरदस्त प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव टी20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. सचिन का मानना है कि ये दोनों स्टार बल्लेबाज आगामी टी20 विश्व कप में टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं.

सचिन ने कहा, “इसमें कोई सवाल नहीं है कि वे दोनों प्रतिभाशाली खिलाड़ी नही है. यह अंततः चयन और चयन समिति के लिए बड़ा सवाल है, लेकिन मैं कह सकता हूं कि सभी प्रमुख विदेशी खिलाड़ियों के खिलाफ आइपीएल में खेलने के बाद, वे (टी20 विश्व कप में) खेलने के लिए तैयार हैं.”

दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, “वे (सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन) बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं. मैंने सूर्या के साथ काफी समय बिताया है. वह शानदार लग रहे थे.” मालूम हो कि सचिन मुंबई इंडियंस के मेंटॉर रहे हैं. ऐसे में सचिन ने इन दोनों खिलाड़ियों को बहुत पास से जांचा-परखा है.

Leave a comment