भारतीय टीम ने इंग्लैंड को चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में 317 रनों से मात दे दी। साथ ही भारत ने चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी भी कर ली है। टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने इस टेस्ट में 8 विकेट चटकाए और 1 शतक जड़ा। उन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। अश्विन के अलावा भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल ने भी बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने अपनी जबरदस्त परफॉरमेंस से सबको प्रभावित किया है।

ऐसे में भारत के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने अक्षर पटेल की जमकर तारीफ की और कहा कि बाएं हाथ के स्पिनर ने शाहबाज नदीम की तरह गलती नहीं की। पूर्व भारतीय पेसर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, ”अक्षर पटेल ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने शाहबाज नदीम की तरह गलती नहीं की। हम शुरुआत से कह रहे थे कि यह पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए अनुकूल है, लेकिन फिर भी आपको सटीक लाइन और लेंथ में गेंदबाजी करते हुए विकेट लेने होते हैं।”

नेहरा जी ने आगे कहा, ”उन्हें घरेलू क्रिकेट का अनुभव था, इसलिए अक्षर ने सही जगह पर गेंदबाजी की। हमने पहले भी चर्चा करते समय कहा था कि रविचंद्रन अश्विन के पास अनुभव है, लेकिन अक्षर पटेल भी पांच विकेट लेने की क्षमता रखते हैं।”

Leave a comment

Cancel reply