काफी लंबे इंतज़ार के बाद मंगलवार को आखिर वो घड़ी आ ही गई, जब स्टार ऑलराउंडर क्रुनाल पांड्या को एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय में डेब्यू करने का मौका मिल गया. बाएं हाथ के स्टार ऑलराउंडर ने इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में खेले जा रहे तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में डेब्यू कैप हासिल की.

इस दौरान छोटे भाई हार्दिक पांड्या ने अपने बड़े भाई क्रुनाल पांड्या को गले लगा लिया. ऐसे में क्रुनाल इमोशनल नज़र आए. एक समय उनकी आंखें नम थीं. क्रुनाल ने पहले अपने डेब्यू कैप को चूमा और उसके बाद उन्होंने अपना हाथ आसमान की ओर उठाया और अपने पिता को श्रद्धांजलि दी.

याद हो कि इस साल जनवरी में हार्दिक और क्रुणाल पांड्या के पिता का दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया था. इस दुःखद खबर के बाद बरोदा की तरफ से सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी खेल रहे कप्तान क्रुणाल पांड्या बायो बबल छोड़कर घर के लिए रवाना हो गए थे.  

गौरतलब है कि हार्दिक और क्रुणाल को क्रिकेटर बनाने में उनके पिता का अहम योगदान रहा है. पांड्या बंधुओं के पिता ने आर्थिक स्थिति खराब रहने के बावजूद पैसे जुटाकर अपने दोनों बेटों को किरण मोरे क्रिकेट अकादमी में भेजा था.

Leave a comment