भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के पहले मैच में 43 गेंदों में 63* रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी, जिसमें 4 चौके और इतने ही छक्के शामिल थे. इस मैच को भारत ने 66 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की थी. अब दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी शानदार फॉर्म के पीछे का कारण बताया है.

बता दें कि राहुल तीन महीने तक प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेल पाने के कारण कुंद पड़ गए थे, लेकिन इस बल्लेबाज को अपनी तैयारियों पर पूरा भरोसा था, जिसके बाद वे अंग्रेजों के खिलाफ अपनी शानदार लय में नज़र आए.

केएल राहुल ने कहा, “एक बल्लेबाज होने के नाते मुझे लगता है कि मैच खेलने से मैं अच्छी लय में रहता हूं. मैं क्रीज पर जितना अधिक समय बिताना चाहता था उतना समय मुझे नहीं मिला. मेरे कहने का मतलब यह नहीं है कि यह बात मेरे दिमाग में थी.”

उन्होंने आगे कहा, “आप चाहे अभ्यास करो या नेट सत्र में समय बिताओ, आपको अच्छी तरह से तैयार रहने का रास्ता खोजना पड़ता है. इस लिहाज से मैंने अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ तैयारी की, लेकिन मैच खेलते हुए जो समय बिताया जाता है उसका कोई सानी नहीं.”

राहुल ने कहा, “जब आप इस भारतीय टीम का हिस्सा होते हो तो जानते हो कि प्रतिस्पर्धा वास्तव में कड़ी है और आप कभी अपने स्थान को लेकर सहज होकर नहीं बैठ सकते. आपको हमेशा चुनौती का सामना करना होगा.”

उन्होंने कहा, “हमारे देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है और आपको हमेशा अपने खेल पर काम करना होता है. आपको, जो भी मौका मिलता है उसका पूरा फायदा उठाना होता है.”

Leave a comment