भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे एकदिवसीय मैच में शानदार शतक जड़ा. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 114 गेंदों में 108 रन की शानदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के जड़े. राहुल के वनडे करियर का ये 5वां शतक था. इस दौरान वे फिर से अलग अंदाज़ में सेलिब्रेट करते नज़र आए.

राहुल ने शतक जड़ वनडे क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि भी अपने नाम कर ली. एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 1500 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने. उन्होंने इस मामले में कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया. कोहली ने 38 पारियों में ये कारनामा किया था, जबकि राहुल ने 36 इनिंग्स में ही इस उपलब्धि को हासिल कर लिया.

इस मामले में धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल ने विराट कोहली सहित शिखर धवन (38), नवजोत सिंह सिद्धू (39), और सौरव सौरव गांगुली (43) को भी पीछे छोड़ दिया.

वहीं, केएल राहुल के शानदार शतक की बदौलत टीम इंडिया ने 50 ओवर खेलते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 336 रन बनाए. उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (77) और कप्तान विराट कोहली (66) ने भी महत्वपूर्ण पारियां खेलीं.

Leave a comment