कोहली को लेकर हुआ बड़ा खुलासा.

इंग्लैंड ने भारतीय टीम को तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 6 विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके हैं, लेकिन वे पिछली 43 पारियों में एक भी सैकड़ा नहीं जड़ पाए हैं। उन्होंने इस मामले पर बात करते हुए कहा कि वे कभी किसी व्यक्तिगत उपलब्धि को ध्यान में रखकर नहीं खेलते हैं।

भारतीय कप्तान ने अंग्रेजों के विरुद्ध दूसरे वनडे में 66 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। कोहली ने मैच के बाद कहा, ”मैं जिंदगी में कभी शतक के लिए नहीं खेला और शायद यही वजह है कि मैंने इतने कम समय में इतने अधिक सैकड़े लगा दिए हैं। टीम की जीत महत्वपूर्ण है। अगर मैं शतक लगाता हूं और टीम जीत हासिल नहीं करती तो वह कोई मायने नहीं रखता।”

32 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत की हार पर कहा, ”हमने बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। स्टोक्स और बेयरस्टो ने बेहतरीन बैटिंग की। हमें इस साझेदारी के दौरान वापसी करने का मौका नहीं मिला।”

गौरतलब है कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 336 रन बनाए थे। टीम इंडिया की तरफ से केएल राहुल (108), ऋषभ पंत (77) और कप्तान कोहली (66) ने शानदार पारियां खेलीं थीं। वहीं, इंग्लैंड की और से जॉनी बेयरस्टो (124), बेन स्टोक्स (99) और जेसन रॉय (55) ने तूफानी पारियां खेलीं थीं। मेहमान टीम ने 39 गेंदें शेष रहते हुए यह मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया।

Leave a comment