इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की टीम 205 रन के स्कोर पर ही सिमट गई. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 1 विकेट के नुकसान पर 24 रन बना लिए थे. वहीं, भारत ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को अंतिम एकादश में शामिल किया है. इस दौरान उन्होंने दो इंग्लिश बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. उन्होंने कप्तान जो रूट (5) और जॉनी बेयरस्टो (28), दोनों को एलबीडब्ल्यू आउट कर वापस पवेलियन भेजा. 
 
ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने बताया कि दाएं हाथ के गेंदबाज ने कैसे 'खतरनाक बल्लेबाज' जो रूट को आउट करने का प्लान तैयार किया.  

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, "वह एक शानदार बॉलर हैं. टीम इंडिया के कुछ लाजवाब बॉलिंग टैलेंट हैं, जो सामने निकल कर आ रहे हैं. मोहम्मद सिराज उनमें से एक हैं, अक्षर पटेल दूसरे हैं, शार्दुल ठाकुर एक और तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट मैचों में अपनी छाप छोड़ी है."

उन्होंने आगे कहा, "वह बॉल (जो रूट को आउट करने वाली गेंद) एकदम ऊपर की तरफ थी. वह गेंद को स्विंग कराने में सफल रहे थे. मुझे लगता है कि जिन बल्लेबाजों के पास शानदार मूवमेंट होती है, वह गेंद के फेंके जाने से पहले पीछे चले जाते हैं और फिर एडजेस्टमेंट करते हैं." 

Leave a comment