विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने मंगलवार को इंग्लैंड को पहले मैच में 66 रनों से हराकर तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. अब दोनों टीम्स के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार को पुणे में ही खेला जाएगा. इस मैच में भी टीम इंडिया जीत के इरादे से उतरेगी. साथ ही नीली जर्सी वाली इस टीम की कोशिश सीरीज में अजय बढ़त लेने की होगी.

पुणे में खेले गए सीरीज के पहले मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 317 रन का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 42.1 ओवर खेलते हुए 251 के स्कोर पर ही सिमट गई. मेजबान टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (98 रन) को मैन ऑफ द मैच चुना गया. धवन सर्वाधिक बार (5) नर्वस नाइनटीज में आउट होने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने.

धवन के अलावा बाएं हाथ के स्टार ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने भी शानदार डेब्यू करते हुए अपने पहले ही एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड नाम किया. उन्होंने 28 गेंदों में तूफानी फिफ्टी लगाई.

वहीं, दूसरी तरफ तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने भी अपने डेब्यू वनडे में इतिहास रच दिया. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज वनडे में पदार्पण करते हुए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले भारत के पहले गेंदबाज बने. उन्होंने 54 रन देकर 4 इंग्लिश बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. विराट सेना अब सीरीज के दूसरे वनडे में भी अपनी इसी लय को बरकरार रखना चाहेगी.

वनडे सीरीज का कार्यक्रम इस प्रकार है :

परिणाम : टीम इंडिया तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे है.

पहला वनडे : 23 मार्च को पुणे में (भारत ने इंग्लैंड को 66 रनों से पराजित किया)

दूसरा वनडे : 26 मार्च को पुणे में

तीसरा वनडे : 28 मार्च को पुणे में

Leave a comment