भारत और इंग्लैंड के बीच चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके लिए दोनों ही टेम्स अपनी-अपनी कमर कस चुकी हैं, जहां टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं की सरज़मीं पर टेस्ट सीरीज में 2-1 से पटखनी देकर इतिहास रचा तो वहीं, इंग्लैंड ने श्रीलंका का दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से सूपड़ा साफ़ किया. अब दोनों ही देश आपस में टेस्ट में दो-दो हाथ करने के लिए तैयार हैं. 

अंग्रेजों के विरुद्ध टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने चेन्नई टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है. गंभीर ने गाबा टेस्ट के हीरो रहे वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर को अपनी टीम में जगह नहीं दी है. गंभीर ने अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को तरजीह दी है. इसके अलावा उन्होंने मयंक अगरवाल को अपनी टीम से बाहर रखा है.

इंग्लैंड के विरुद्ध पहले दो टेस्ट मुकाबलों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है : 

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, केएल राहुल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर.

पहले टेस्ट के लिए गौतम गंभीर की  प्लेइंग XI इस प्रकार है :

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, रवि अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

Leave a comment