इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने दिग्गज तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की चोट को लेकर बड़ा बयान दिया है. ईसीबी ने जानकारी देते हुए कहा है कि आर्चर कोहनी में चोट लगने की वजह से ब्रिटेन लौट रहे हैं, जहां आर्चर अपनी चोट का इलाज कराएंगे.

बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट चयनकर्ताओं ने भारत के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के लिए अपनी 14 सदस्यीय मजबूत टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें 25 साल के वेस्टइंडीज मूल के तूफानी गेंदबाज आर्चर को चोट के चलते जगह नहीं मिल पाई है.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक आर्चर इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण के शुरूआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स को उनकी सेवाओं से वंचित रहना पड़ सकता है.

बोर्ड ने बयान जारी करते हुए कहा, “ईसीबी चिकित्सा टीम जोफ्रा के साथ मिलकर चोट का आंकलन करने के बाद उसकी उपचार योजना और खेल में वापसी का कार्यक्रम तय करेगी. इस कारण वे इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के शुरुआती मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.”

भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है :

ओइन मॉर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मोईन अली, सैम बिलिंग्स, जॉस बटलर, बेन स्टोक्स, सैम करन, टॉम करन, लिआम लिविंगस्टोन, मैट पार्किंसन, जेसन रॉय, रीस टॉपले, आदिल रशीद और मार्क वुड. उनके अलावा डेविड मलान, क्रिस जॉर्डन और जैक बॉल को कवर के तौर पर स्क्वाड में शामिल किया गया है.

Leave a comment