ईशान ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों में 56 रन बनाए थे.

रविवार को भारतीय टीम ने अहमदाबाद में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। भारत ने पांच मुकाबलों की मौजूदा टी20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था । इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए, जबकि टीम इंडिया ने 13 गेंदें शेष रहते हुए इस मुकाबले में 7 विकेट से जीत दर्ज की।

मेहमान टीम के खिलाफ इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से कप्तान कोहली (73*) और ईशान किशन (56) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। इंग्लैंड के विरुद्ध दूसरे टी20 मैच में भारत की तरफ से ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने डेब्यू किया। इस मुकाबले में केएल राहुल और ईशान किशन ने ओपनिंग की। हालांकि, राहुल बिना खाता खोले आउट हो गए, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों में 56 रन बनाए।

22 साल के इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में अर्धशतक जड़ा और वे ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ईशान किशन की इस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की। सहवाग ने ईशान की तारीफ करते हुए उनकी तुलना एमएस धोनी से की।

किशन ने कप्तान कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी निभाई। इस दौरान ईशान का स्ट्राइक रेट 175.00 का था। उन्हें मैन ऑफ दी मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

Leave a comment