इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में खेले जा रहे एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 106 गेंदों में 98 रन की धमाकेदार पारी खेली, लेकिन वे अपने शतक से महज 2 रनों से चूक गए. हालांकि, उनकी इस धमाकेदार पारी की बदौलत मेजबानों ने 50 ओवर खेलते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 317 रन का स्कोर खड़ा किया.

वहीं, धवन के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है. धवन वनडे क्रिकेट में नर्वस नाइनटीज में सर्वाधिक बार आउट होने वाले भारत के तीसरे सलामी बल्लेबाज बन गए हैं. वे अभी तक 5 बार शतक से ठीक पहले अपना विकेट गंवा चुके हैं. धवन इस मामले में संयुक्त रूप से पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग (5) के साथ बने हुए हैं.

इस लिस्ट में सबसे ऊपर पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं, जोकि 16 बार नर्वस नाइनटीज में आउट हुए हैं. उनके बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (6) हैं. गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में खेले जा रहे तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने शानदार टोटल खड़ा किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 317 रन बनाए.

Leave a comment