हाल ही में भारत के खिलाफ संपन्न टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय सरज़मीं पर खेली गए चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने अंग्रेजों को 3-1 से, तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में 2-1 से और पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-2 से पराजित किया था. अब इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वे टीम इंडिया से पिछली टेस्ट सीरीज हार का बदला लेने को बेताब हैं.

बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा, “भारत और इंग्लैंड के बीच प्रतिद्वंद्विता ऐसी है कि इस सीरीज का हिस्सा होना हमेशा काफी अद्भुत होता है. मुझे लगता है कि जहां भी सीरीज खेली जाती है, उसे हमेशा दुनिया भर से बहुत आकर्षण मिलता है. मुझे लगता है कि हम भारत में टेस्ट सीरीज हारने के बाद बदला लेना चाहते हैं.”

बता दें कि भारत को इस साल अगस्त-सितंबर के दौरान पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड के दौरे पर जाना है. ट्रेंट ब्रिज, लॉर्ड्स, एमराल्ड हेडिंग्ले, किआ ओवल और अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड पांच टेस्ट मुकाबलों के लिए भारत की मेजबानी करेगा. 4 अगस्त से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा.

वहीं, दूसरी तरफ टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने इंग्लैंड टीम की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें कैसे रोका जाए, ये सोचना होता है. राहुल ने कहा, “टीम कभी-कभी सोच में पड़ जाती है कि इंग्लैंड की टीम को कैसे रोका जाए, जिसकी बल्लेबाजी लाइन-अप काफी शानदार है.”

Leave a comment