बेयरस्टो ने पहले वनडे में भी 94 रनों की शानदार पारी खेली थी.

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने भारत के विरुद्ध पुणे में खेले गए दूसरे वनडे में 124 रनों की विस्फोटक शतकीय पारी खेली। अंग्रेजों ने बेयरस्टो की तूफानी पारी की बदलौत मेजबान टीम को 6 विकेट से शिकस्त दे दी और सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। इसी बीच इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले जॉनी बेयरस्टो ने भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के पूराने कमेंट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दौरान जॉनी बेयरस्टो तीन बार शून्य पर आउट हो गए थे, जिसपर पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने कहा था कि इस बल्लेबाज को क्रीज पर रुकने में कोई दिलचस्पी नहीं है। अब बेयरस्टो ने गावस्कर के इस बयान पर जवाब देते हुए कहा, ”सबसे पहले तो मैंने ऐसा कुछ भी नहीं सुना और अगर ऐसा है भी तो मेरी उनसे कोई भी व्यक्तिगत तौर पर बातचीत भी नहीं हुई है, इसलिए अगर वे मुझे ऐसा कुछ सामने से कहते हैं तो मैं उनका स्वागत करूंगा। अगर उन्हें जानना है कि मेरी टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने की कितनी इच्छा है या मैं उसे कितना एन्जॉय करता हूं तो वे मुझ से मैसेज या कॉल पर बात कर सकते हैं। मेरा फोन हमेशा ऑन रहता है।”

31 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत के विरुद्ध दूसरे वनडे में 112 गेंदों में 11 चौके और 7 छक्कों की मदद से 124 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली। उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। इससे पहले बेयरस्टो ने पहले वनडे में भी 94 रनों की शानदार पारी खेली थी, लेकिन वे टीम को मैच जीता नहीं पाए थे। भारत ने पहला वनडे 66 रनों से जीता था। फिलहाल, सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। अब सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे 28 मार्च को खेला जाएगा, जिसमें जो भी टीम मुकाबला जीतेगी वे सीरीज अपने नाम कर लेगी।

Leave a comment