पाकिस्तान-अफगानिस्तान वनडे सीरीज पर पड़ा IPL का प्रभाव, UAE से इस देश में किया गया ट्रांसफर.

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेली जाने वाली तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज को श्रीलंका में स्थानांतरित कर दिया गया है, क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात ने देश में इस साल अक्टूबर में खेले जाने वाले आईपीएल के 14वें संस्करण के दूसरे चरण की मेजबानी की वजह से सीरीज का होस्ट बनने पर अनिच्चा ज़ाहिर की है.

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के मीडिया मैनेजर हिकमत हसन ने कहा, “हां, हम श्रीलंका में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज की मेजबानी करेंगे.” बता दें कि दोनों देशों के बीच यह पहली द्विपक्षीय सीरीज होगी और संभवत: 1 से 5 सितंबर के बीच हंबनटोटा में खेली जाएगी.

वहीं, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने 17 अक्टूबर से खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए हाल ही में ग्रुप की घोषणा की थी. इस टूर्नामेंट को और रोमांचक बनाने के लिए आईसीसी ने भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में चुना है. ऐसे में दो साल बाद भारत और पाकिस्तान की टीम एक बार फिर से आमने-सामने होंगी. दोनों ही सुपर-12 के ग्रुप 2 में शामिल हैं.

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन अब भारत की जगह संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान में किया जाएगा. इस टी20 महाकुंभ की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी और फाइनल मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा. टूर्नामेंट के सभी मुकाबले दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित किए जाएंगे.

दूसरी तरफ, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबलों को लेकर बड़ा फैसला लिया था. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बाकी बचे हुए मैच यूएई में खेले जाएंगे. BCCI आईपीएल 2021 के बाकी बचे 31 मुकाबलों को सितंबर-अक्टूबर में कराने की तैयारी में है.

Leave a comment