मौजूदा समय में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप को एक साल के लिए रद्द कर दिया. ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी आईपीएल 2020 को दुबई में कराने का निर्णय ले लिया. यानी टी20 विश्व कप वाली विंडो में अब आईपीएल का आयोजन किया जाएगा.

इधर, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ ने ICC पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि आईसीसी ने आईपीएल के 13वें संस्करण के आयोजन के लिए टी20 वर्ल्ड कप की बली चढ़ा दी.

दोनों ही खिलाड़ियों का मानना है कि IPL के आयोजन के लिए जानबूझकर टी20 विश्व कप को रद्द कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा किए जाने की भनक आधिकारिक घोषणा से काफी पहले लग गई थी.

टी20 विश्व कप रद्द किए जाने पर ऑस्ट्रेलिया ने भी दी थी प्रतिक्रिया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी के इस फैसले का स्वागत किया था. बता दें कि यह विश्व कप इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर की बीच होना था. सीए ने कहा था कि वे ICC के टी-20 विश्व कप के स्थगित करने के फैसले को मंजूर करते हैं. ये फैसला खिलाड़ियों, प्रशंसकों, अधिकारियों, स्टॉफ की सुरक्षा को ध्यान में रखकर लिया गया है.

यह भी पढ़ें –

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ने इंग्लैंड टीम को दिया यह मुश्किल चैलेंज, जो किसी भी टीम के लिए है मुश्किल

Leave a comment