भारतीय क्रिकेट टीम को अगले दो सालों में आईसीसी के 3 मुख्य टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेना है. इस साल भारत में आईसीसी टी20 विश्व कप खेला जाएगा. इसके बाद साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में इसी प्रारूप वाले वर्ल्ड कप का आयोजन होगा तथा साल 2023 में भारत आईसीसी वनडे विश्व कप की मेजबानी करेगा. उम्मीद लगाई जा रही है कि इन सभी मुख्य टूर्नामेंट्स में विराट कोहली ही टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. 

इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर मोंटी पनेसर ने किंग कोहली को लेकर चौंकाने वाली टिप्पणी दी है. उन्होंने कहा है कि अगर भारतीय टीम इनमें से एक भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीतती है तो फिर कोहली को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए.

उन्होंने कहा, “अगर नीली जर्सी वाली टीम आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप और वनडे विश्व कप नहीं जीतती है, क्योंकि ये दोनों टूर्नामेंट्स भारत में हैं. अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर विराट कोहली को कप्तानी छोड़नी पड़ेगी. उन्हें कप्तान के तौर पर टी20 या फिर वनडे वर्ल्ड कप जीतने की जरुरत है.”

आपको बता दें कि टीम इंडिया कोहली की अगुवाई में अभी तक एक भी आईसीसी का मुख्य खिताब नहीं जीत पाई है, लेकिन इस टीम की मौजूदा फॉर्म अगर आगे भी ऐसे ही जारी रही तो विराट सेना विश्व कप में फतह हासिल कर सकती है. 

Leave a comment

Cancel reply