ICC T20 I World Cup - श्रेयस को टीम में जगह पाने के लिए करना पड़ेगा संघर्ष, पूर्व भारतीय ओपनर ने बताई वजह

भारत के पूर्व ओपनर और दिग्गज कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyar) पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनका मानना है कि श्रेयस को इस साल के अंत में होने वाले टी20 आई विश्व कप( T20I World Cup) में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा ।

अय्यर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 आई सीरीज में मात्र 23.50 की औसत से सिर्फ 94 रन बनाए। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने स्पिनर्स के खिलाफ तो जबरदस्त खेल दिखाया पर तेज गेंदबाजों के खिलाफ जमकर संघर्ष करते हुए नज़र आए।  

आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई टी 20 आई  सीरीज में विफल होने वाले रुतुराज गायकवाड़, अक्षर पटेल और ऋषभ पंत को शीर्ष तीन एथलीटों के रूप में स्थान दिया, उन्होंने चौथे नंबर पर श्रेयस का नाम बताते हुए कहा, अंतिम लेकिन कम से कम, श्रेयस अय्यर मेरे चौथे खिलाड़ी हैं। चोपड़ा ने उनके शार्ट गेंद पर आउट होने की कमी पर जमकर निशाना साधा।  

इस बड़े कमेंटेटर ने जोर देकर कहा कि टीम इंडिया के पास फिनिशर के लिए भी बेहतर विकल्प हैं, यदि आपका नंबर इन पांचों में नहीं आता है, तो आप यह निष्कर्ष निकालेंगे कि वह मध्य क्रम में बल्लेबाजी नहीं कर सकता। जब दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत थोड़े बेहतर विकल्प हों तो उन्हें क्रम से नीचे धकेलने का कोई मतलब नहीं है।”

चोपड़ा ने प्रतिक्रिया देते हए बताया कि श्रेयस अय्यर वास्तव में फंस जाएंगे। उन्होंने कहा कि विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में है, वहां आप एक ऐसे बल्लेबाज को कैसे ले जा सकते हैं, जिसे शॉर्ट बॉलिंग के खिलाफ समस्या है। मैदान पर बड़े पैमाने पर बाउंसर फेंके जाएंगे।”

Leave a comment

Cancel reply