भारतीय क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर को शानदार स्विंग के लिए जाना जाता है. वे क्रिकेट की पिच पर विपक्षियों को अपनी सटीक लाइन लेंथ वाली गेंदबाजी से खासे परेशान करते नज़र आते हैं. भुवनेश्वर ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ संपन्न हुए सीमित ओवरों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसका उन्हें अब इनाम मिल गया है.

दरअसल, भुवी को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें आइसीसी ने मार्च महीने का सर्वश्रेष्छ खिलाड़ी चुना है. बता दें कि अंग्रेजों के खिलाफ तेज गेंदबाज ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 4.65 के औसत से 6 विकेट चटकाए थे, जबकि पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज में उन्होंने 4 विकेट लिए थे और उनका औसत 6.38 का रहा था.

भारतीय तेज गेंदबाज ने एक विज्ञप्ति में कहा, “लंबे और दर्दनाक ब्रेक के बाद भारत के लिए फिर खेलने की खुशी थी. मैने इस दौरान अपनी फिटनेस और तकनीक पर काफी काम किया. भारत के लिए फिर विकेट लेकर अच्छा लग रहा है.” 

उन्होंने आगे कहा, “मैं इस सफर में शुरू से मेरे साथी रहे हर व्यक्ति को धन्यवाद देना चाहता हूं. मेरा परिवार, दोस्त और साथी खिलाड़ी. आइसीसी वोटिंग अकादमी और मुझे मार्च महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनने के लिए वोट देने वाले सभी प्रशंसकों को खास तौर पर धन्यवाद.”

Leave a comment