उन्हें कोहली में रिकी पोंटिंग और विव रिचर्ड्स की झलक नज़र आती है.

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को हाल ही में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. भारत भले ही यह खिताबी मुकाबला हार गया हो, लेकिन भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर मोहिंदर अमरनाथ ने कप्तान कोहली का समर्थन किया है.

उनका मानना है कि कोहली ने शानदार काम किया है और टीम के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे कप्तानी करते रहें. इसके अलावा मोहिंदर ने कहा कि उन्हें कोहली में रिकी पोंटिंग और विव रिचर्ड्स की झलक नज़र आती है.

मोहिंदर ने कहा, “विराट कोहली एक बेहतरीन खिलाड़ी होने के साथ-साथ बहुत अच्छे कप्तान भी हैं. हमें भावुक नहीं होना चाहिए. हमें बहुत सी उम्मीदें होती हैं और, जब हमारी उम्मीदें पूरी नहीं होती हैं तो हम किसी ऐसी चीज की तलाश करने लगते हैं, जिस पर हम दोष लगा सकें.”

उन्होंने कहा, “निश्चित रूप से वह (विराट) शानदार काम कर रहे हैं और उनके, जैसा खिलाड़ी पीढ़ी में एक बार आता है. क्रिकेट आगे बढ़ता रहेगा और, जब इतनी सुविधाएं होंगी और आप पूरे साल खेलते हैं तो जाहिर तौर पर आपका आत्मविश्वास बढ़ता है.”

उन्होंने आगे कहा, “विराट कोहली में, मैं विव रिचर्ड्स और रिकी पोंटिंग दोनों को देखता हूं ताकि आप अंदाजा लगा सकें कि विराट कितने अच्छे बल्लेबाज हैं और अनुभव के साथ, उनके प्रदर्शन में सुधार हो रहा है और उनके लिए कप्तान के रूप में बने रहना महत्वपूर्ण है.”

Leave a comment