england cricket team

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 8 दिसंबर से खेली जाने वाली एशेज सीरीज पर अपने विचार व्यक्त किए हैं। बटलर ने कहा है कि व्यक्तिगत रूप से इस सीरीज में उनके पास गंवाने के लिए कुछ नहीं है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का आगाज 8 दिसंबर से होगा और इसका पहला मैच ब्रिसबेन में होगा। इंग्लिश क्रिकेटर ने आगामी सीरीज से पहले कई बातें कही हैं।

31 साल के धाकड़ क्रिकेटर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा, “मुझे ऐसा लगता है कि मेरे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। यह एक तरह से अलग हो गया है। वह साल बीत चुका है। एक साल पहले मैं अच्छे फॉर्म और खराब फॉर्म में था, लेकिन यह पहली बार है, जब मैं ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज का अनुभव कर रहा हूं। इसलिए मैं आने वाली सभी चुनौतियों का आनंद लेने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। मैं अच्छे और बुरे होने का अनुभव करने के लिए उत्साहित हूं और मुझे यकीन है कि रास्ते में उतार और चढ़ाव आएंगे।”

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने खेल पर बात करते हुए कहा, “एक खिलाड़ी के तौर पर मैं एक निडर दृष्टिकोण लाने की कोशिश कर रहा हूं और वास्तव में अवसर को आजमाने और उसे दोनों हाथों से पकड़ने की कोशिश करूंगा। मुझे पता है कि जब मैं अपने सर्वश्रेष्ठ के करीब कहीं पहुंच जाऊंगा तो बहुत अच्छा होने वाला है।”

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में जॉस बटलर टेस्ट क्रिकेट पहली बार खेलेंगे। वह लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट यहां पर खेले हैं, लेकिन टेस्ट ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार खेलेंगे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में 18 वनडे मुकाबके खेले हैं, जिसमें बटलर ने 38.71 के औसत से 542 रन बनाए हैं, जबकि उन्होंने टी20 क्रिकेट में मात्र 101 रन बनाए। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि एशेज सीरीज में बटलर कैसा प्रदर्शनकरते हैं।

Leave a comment

Cancel reply