मोहम्मद शमी ने दिया दिल जीत लेने वाला बयान.

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ घातक गेंदबाजी करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि उनको कभी भी पांच विकेट हॉल प्राप्त नहीं करने का मलाल नहीं होता है. दाएं हाथ के पेसर ने मंगलवार को कीवी टीम के 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.

उन्होंने कहा, “मुझे पांच विकेट लेने से चूकने का कभी अफसोस नहीं होता, ऐसे विचार मेरे दिमाग में नहीं आते. मुझे अपने देश के लिए खेलना पसंद है, बस.” शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में 26 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें से 8 ओवर उन्होंने मेडेन फेंके और 76 रन खर्च किए.

इसके अलावा उन्होंने कहा, “हमें ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे फिर देखना होगा कि कितना समय बचा है और उस हिसाब से फैसला करना पड़ेगा. इंग्लैंड जैसे वातावरण में कुछ भी संभव है, लेकिन आपको 10 विकेट लेने के लिए मजबूत रणनीति की जरूरत है. पहले हमें मजबूत स्कोर खड़ा करना होगा.”

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. इसके बाद भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 217 रन बनाए. उसके बाद कीवी टीम ने पहली पारी में 249 रन बनाते हुए 32 रनों की बढ़त हासिल की. पांचवें दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए थे. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (8) और चेतेश्वर पुजारा (12) क्रीज़ पर जमे हुए थे, लेकिन अगले दिन कीवी तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने दोनों ही खिलाड़ियों को सस्ते में ही पवेलियन की राह दिखाई.

Leave a comment