आशीष नेहरा ने 4 अगस्त से खेले जाने वाले पहले टेस्ट में टीम इंडिया की गेंदबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने 4 अगस्त से खेले जाने वाले पहले टेस्ट में टीम इंडिया की गेंदबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनके अनुसार, इंग्लिश पिच पर केवल स्विंग गेंदबाजों पर निर्भर रहना सही नहीं है।

42 साल के बाएं हाथ के पूर्व पेसर ने कहा कि मोहम्मद सिराज अच्छी स्विंग कराते हैं, लेकिन भारत को पहले टेस्ट में अपने अनुभवी तेज गेंदबाजों को मौका देना चाहिए। नेहरा जी ने कहा, “सिराज अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी और इंतजार करना होगा। सबको पता है कि सिराज एक बहुत ही बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, लेकिन यहां पर आप जसप्रीत बुमराह की बात कर रहे हैं, जिन्होंने पिछले 5-6 साल में जबरदस्त प्रदर्शन किया है।”

उन्होंने आगे कहा, “आपको जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा से शुरूआत करनी होगी। मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि इंग्लैंड में आपको केवल स्विंग गेंदबाजों की जरूरत है। अगर आप स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर को देखें तो वे स्विंग गेंदबाज नहीं हैं, लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड के प्रमुख गेंदबाज हैं। इसलिए डिपेंड करता है कि आप कैसी गेंदबाजी करते हैं। ऐसा तो है नहीं कि बुमराह और शमी गेंद को स्विंग नहीं करा सकते हैं या फिर अगर पिच अच्छी होगी तभी वे विकेट निकाल पाएंगे।”

गौरतलब है कि टीम इंडिया के लिए यह दौरा बहुत अहम है, क्योंकि भारत इंग्लैंड में साल 2007 के बाद से एक भी टेस्ट सीरीज जीत नहीं पाया है और इस विराट सेना में वो दमखम है, जो अंग्रेजों को उनकी ही सरजमीं पर शिकस्त दे सकती है। सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला बुधवार से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा।

Leave a comment