भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी काफी समय से क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे हैं. इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी वन डे वर्ल्ड कप के बाद धोनी को टीम इंडिया की नीली जर्सी में नहीं देखा गया है. धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे या फिर वह मैदान पर वापसी करेंगे? अगर वापसी करेंगे तो आखिर कब और संन्यास लेंगे तो कब? ये सवाल इन दिनों भारतीय क्रिकेट में खूब चर्चा में है.

हर कोई उनके भविष्य को लेकर बातें कर रहा है. कुछ समय पहले खबर थी कि माही आईपीएल के आगामी संस्करण में खेलते दिखाई देंगे, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से फिलहाल आईपीएल को टाल दिया गया है. कुछ दिनों पहले ही उनके एक करीबी रिश्तेदार ने रांची में प्रेसवार्ता के दौरान बड़ा खुलासा किया था कि धोनी अभी संन्यास नहीं लेंगे.

हाल ही में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन किया है. हुसैन का मानना है कि धोनी जैसा क्रिकेटर, जो कई पीढ़ियों में एक बार आता है इसलिए उस पर ‘संन्यास का दबाव बनाने’ वालों को एहतियात बरतनी चाहिए. उन्होंने कहा कि धोनी में अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है.

उन्होंने कहा, “धोनी के जाने के बाद उसके जैसा कोई नहीं मिलेगा. उस पर संन्यास का दबाव बनाना सही नहीं है. सिर्फ धोनी को पता है कि वह किस स्थिति में हैं. आखिर में चयनकर्ताओं को फैसला लेना है और खिलाड़ी मौका मिलने पर खेलते हैं. एम एस धोनी अभी भी भारतीय टीम को कुछ दे सकते हैं.”

Leave a comment

Cancel reply