rohit sharma
ENG v IND: ओवल टेस्ट में शतक ठोंकने वाले रोहित शर्मा ने बताया कैसे बने टेस्ट ओपनर.

भारतीय टीम के हिटमैन यानी रोहित शर्मा दुनिया के सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाजों में शामिल हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए कई मैचों में बड़ी-बड़ी पारियां खेली हैं. अब रोहित टेस्ट में भी बतौर सलामी बल्लेबाज नज़र आ रहे हैं. क्रिकेट के प्रचंड पंडित भी उनकी तारीफ करते नज़र आते हैं. हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने हिटमैन को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

प्रसाद ने बताया है कि कैसे रोहित को टेस्ट में ओपनर के तौर पर मौका मिला पाया. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली से इस बारे में काफी चर्चा हुई थी.

उन्होंने कहा, “रोहित ने पिछले कुछ वक्त में सफेद गेंद के फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया. इसमें कोई दोराय नहीं है, जब कोई इंग्लैंड में वनडे विश्व कप में पांच शतक बनाता है, तो आपको उन पर ध्यान देना होगा.”

प्रसाद ने कहा, “हमने पृथ्वी शॉ को देखा. उन्होंने शानदार शुरुआत की, लेकिन फिर उनकी फिटनेस खराब हो गई. उनकी फॉर्म गिर गई और किसी भी कारण से वह टीम से बाहर हो गए. मयंक वहां थे, लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाज को लेकर चिंता थी. हम किसी विश्वसनीय और अनुभवी व्यक्ति के साथ जाना चाहते थे.”

पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, “अगर कोई इंग्लैंड में पांच शतक लगा रहा है तो बेशक वह सफेद गेंद है लेकिन अपनी तकनीक मजबूत की है. विश्व कप के बाद, हम इंग्लैंड में विराट और रवि के साथ बैठकर चर्चा करने लगे कि हम उन्हें कैसे टीम में ला सकते हैं.”

एमएसके प्रसाद ने आगे कहा, “‘मैंने व्यक्तिगत रूप से रोहित से बात की. वह इस चुनौती को स्वीकार करने से ज्यादा खुश थे. वह चुनौती के लिए तैयार थे. हमने उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इलेवन में मौका दिया. टेस्ट सीरीज शुरू होने के बाद उनका अनुभव हावी हो गया और उन्होंने शानदार शुरुआत की और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. हम जानते हैं कि वह एक बड़े मैच खिलाड़ी हैं

Leave a comment

Cancel reply