शतक ठोंकने वाले हुड्डा की हुई खूब तारीफ, पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने बताया वर्ल्डकप खेलने का दावेदार

मंगलवार को आयरलैंड (Ireland) और भारत (India) के बीच डबलिन में खेले गए 2 मैचों की टी20 आई सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने 4 रनों से रोमांचक जीत हासिल की। लम्बे समय बाद भारतीय टीम में जगह बनाने वाले दीपक हुड्डा ने इस हाईस्कोरिंग मैच में बेहतरीन शतकीय पारी खेली। पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ अजय रात्रा (Ajay Ratra) ने हुड्डा की इस तूफानी पारी की जमकर तारीफ की है।

स्पोर्ट्स एंकर रमन भनोट के यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते 40 साल के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने कहा, “उनको पिछली सीरीज में चांस ही नहीं मिला वो पूरी श्रृंखला में बाहर बैठे रहे, लेकिन इस बार पहले टी20 में ऋतुराज के चोटिल होने के चलते उन्होंने ओपनिंग की और दूसरे टी20 में उन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए भेजा गया, जहां उन्होंने शतक जमाया। उन्होंने इस मौके को पूरी तरह से भुनाया है।”

रात्रा ने हुड्डा की इस पारी का क्रेडिट घरेलु क्रिकेट और आईपीएल को दिया। उन्होंने कहा, “आईपीएल और घरेलु क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने से उनका आत्मविश्वास बढ़ा होगा। आप एक मौके के लिए दिन रात मेहनत करते हैं और हुड्डा का ये मौका दिया गया। वो आमतौर पर निचले मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी करते हैं, लेकिन इस बार उन्हें बैटिंग के लिए ऊपर भेजा गया।”

रात्रा ने ये भी माना कि दीपक ने इस धमाकेदार पारी से भविष्य की टी20 सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप की टीम में अपनी जगह बनाने का दावा पेश किया है। आपको बता दें, दाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 आई में 57 गेंदों पर 104 रन की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 6 छक्के और 9 चौके निकले।

Q. दीपक हुड्डा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कब किया था?


A. 6 फरवरी 2022 (v वेस्टइंडीज)

Leave a comment

Cancel reply