भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा मौजूदा समय के सीमित ओवरों के क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. कोहली और रोहित को टीम इंडिया की बल्लेबाजी की रीड की हड्डी भी माना जाता है. दोनों ही दिग्गजों ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कई सारे रिकॉर्ड्स बनाए हैं. 

हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रेड हॉग ने कोहली और रोहित की तुलना करते हुए, इन दोनों में कौन बहतर है, इसका जवाब दिया है. हॉग ने किंग कोहली को हिटमैन से बेहतर आंका है. पूर्व कंगारू स्पिनर सोशल मीडिया पर फैंस के सवालों के जवाब दे रहे थे. 

उन्होंने कहा, “ठीक है, विराट कोहली, क्योंकि वह अधिक निरंतर हैं, जब भारत में बड़े रन का पीछा करते हैं, जब भारत दूसरे बल्लेबाजी कर रहा होता है, तो कप्तान खड़ा होता है और टीम को बचाता है.”

दाएं हाथ के पूर्व स्पिनर ने कहा, “लेकिन आप वास्तव में दोनों की तुलना नहीं कर सकते हैं, क्योंकि उनकी अलग-अलग भूमिकाएं हैं. रोहित की भूमिका नए गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक होने की है, जबकि कोहली की भूमिका पारी के माध्यम में बल्लेबाजी करना है, इसलिए वे एक दूसरे के पूरक हैं.”

गौरतलब है कि इससे पहले टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने दोनों के बीच अंतर बताया था उन्होंने कहा था कि कोहली के पास शॉट्स का खज़ाना है, जबकि रोहित के पास गेंद को मारने के लिए बहुत सारा समय रहता है. 

Leave a comment

Cancel reply