rohit sharma
रोहित शर्मा को भारत की वनडे और टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया जा चुका है.

चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय चयन सीमित ने बुधवार को विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को वनडे टीम का नया कप्तान नियुक्त किया। इसी साल कोहली ने टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था, जिसके बाद रोहित को टीम की कप्तानी सौंपी थी। अब सफेद गेंद के क्रिकेट में हिटमैन और लाल गेंद के प्रारूप में विराट भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। इसी बीच रोहित का 10 साल पुराना एक ट्वीट वायरल हो रहा है।

रोहित शर्मा का यह ट्वीट साल 2011 का है, जब वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन हुआ था और उस टीम में रोहित को जगह नहीं मिली थी। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने उस ट्ववीट में लिखा था, “विश्व कप की टीम में जगह नहीं मिल पाने की वजह से मैं काफी निराश हूं। मुझे इससे आगे बढ़ना होगा, जो भी हुआ हो, लेकिन सच कहूं तो यह मेरे लिए बड़े झटके की तरह है।”

उल्लेखनीय है कि हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के नेतृत्व में 3-0 से पराजित किया था। इससे पहले विराट कोहली ने नेतृत्व में टीम इंडिया ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बहुत खराब प्रदर्शन किया था, जिसके चलते टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई थी। हालांकि, अब लिमिटेड ओवर्स के क्रिकेट में रोहित कप्तानी करेंगे और वहीं, कोहली लाल गेंद प्रारूप में भारत का नेतृत्व करेंगे।

Leave a comment

Cancel reply