Ross Taylor
न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर रॉस टेलर ने टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर प्रशंसा की है।

न्यूजीलैंड (New Zealand) के दिग्गज क्रिकेटर रॉस टेलर (Ross Taylor) ने टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने कहा है कि बुमराह एक शानदार गेंदबाज हैं और वे क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं।

38 साल के रॉस टेलर ने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, “जसप्रीत बुमराह एक शानदार गेंदबाज हैं। जाहिर तौर पर उनकी गति, लेकिन मुझे लगता है कि मेरे लिए उनका गेंदबाजी एक्शन होगा। वे आपकी अपेक्षा से थोड़ा तेज हैं। उनका एक्शन इतना यूनिक है, जिसकी वजह से उनके खिलाफ बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता है विशेष रूप से पारी की शुरुआत में।”

उन्होंने आगे कहा, “बुमराह जॉन राइट द्वारा एक महान खोज हैं। चाहे वह टी20, वनडे या टेस्ट हो वे निश्चित रूप से क्रिकेट के सभी प्रारूपों के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं।” बता दें कि कीवी दिग्गज बल्लेबाज नीदरलैंड के विरुद्ध दो मुकाबलों की वनडे सीरीज और एकमात्र टी20 मैच की सीरीज के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने पिछले साल दिसंबर में ऐलान किया था कि वे सीजन के अंत में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। उन्होंने इसी साल जनवरी में बांग्लादेश के खिलाफ दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेली थी, जो 1-1 पर टाई रही थी। गौरतलब है कि रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड के लिए 112 टेस्ट, 233 वनडे और 102 टी20 मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने क्रमश: 7683, 8581, 1909 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से कुल 40 शतक और 93 अर्धशतक निकले।

Leave a comment

Cancel reply