rohit sharma- rishabh pant
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जमकर प्रशंसा की है।

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ सोमवार को दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज 2-0 से जीतने के बाद पंत को लेकर कहा कि वे कुछ ही मिनटों में मैच का रुख बदलने का मादा रखते हैं।

34 साल के रोहित शर्मा ने दूसरे टेस्ट के बाद कहा, “हमें पता है कि ऋषभ पंत कैसी बल्लेबाजी करते हैं और एक टीम के रूप में हम उन्हें स्वाभाविक खेल दिखाने की फ्रीडम देना चाहते हैं, लेकिन उनसे कहा गया है कि मैच की स्थिति और पिच को भी ध्यान में रखे। वे बेहतर होते जा रहे हैं। कई बार ऐसा भी होता है कि आप सिर पीटने लगते हैं कि ऋषभ पंत ने ऐसा शॉट क्यों खेला, लेकिन हमें उन्हें उसी रूप में स्वीकार करना होगा, जैसे वे खेलते हैं।”

भारतीय टीम के कप्तान ने आगे कहा, “पंत ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आधे घंटे या 40 मिनट में मैच का रुख बदल सकते हैं। उनकी विकेटकीपिंग भी बेहतरीन है और हर मैच में पंत के प्रदर्शन में सुधार आ रहा है। डीआरएस के उनके फैसले भी सटीक हो रहे हैं।” बता दें कि 24 साल के ऋषभ पंत ने श्रीलंका के खिलाफ दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने इस सीरीज में 120.12 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 185 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं। वहीं, भारत ने मेहमान टीम को टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में 238 रनों से पराजित किया, जबकि पहले टेस्ट में एक पारी और 222 रनों के बड़े अंतर से हराया। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका को दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी।

Leave a comment

Cancel reply