ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मैच 15 जनवरी से ब्रिसबेन के गाबा में खेला जाएगा. दोनों ही टीम्स की कोशिश इस मैच को जीतकर टेस्ट सीरीज पर कब्ज़ा जमाने की होगी. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने भारत को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में 9 विकेट से हराया था, जिसके बाद मेलबर्न में टीम इंडिया में धमाकेदार वापसी करते हुए कंगारुओं को 8 विकेट से पटखनी दी, जबकि सिडनी में खेला गया सीरीज का तीसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था.

शुक्रवार से शुरू हो रहे सीरीज के चौथे मुकाबले से पहले ब्रिसबेन के गाबा की पिच की तस्वीर सामने आई है. इस विकेट पर हलकी घास नज़र आ रही है, जिसे देखकर साफ कहा जा सकता है कि इस पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलने के आसार हैं. इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने चौथे टेस्ट मैच को लेकर भारतीय टीम पर कटाक्ष किया था कि क्या भारतीय टीम ब्रिस्बेन की पिच से डरी हुई है.

जानकारी के लिए बता दें कि कंगारु टीम ने इस मैदान पर अपना आखिरी टेस्ट मैच 18 नवंबर 1988 को वेस्टइंडीज के खिलाफ गंवाया था, लेकिन इसके बाद यहां अभी तक हुए सभी टेस्ट मैच जीते हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 1988 के बाद से 31 टेस्ट में से 24 जीते हैं, जबकि 7 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं.  

Leave a comment

Cancel reply