भोगले ने इसमें सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण, मोहम्मद अजहरुद्दीन, हरभजन सिंह जैसे प्रमुख प्लेयर्स को नहीं लिया।

भारत के लोकप्रिय कमेंटेटर और दिग्गज क्रिकेट विशेषज्ञ हर्षा भोगले ने भारत की ऑल टाइम टेस्ट इलेवन का चुनाव किया है। उन्होंने अपनी इस टेस्ट टीम में भारत के ऐसे बड़े दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया है, जिनका नाम खेल की दुनिया में स्वर्ण अक्षरों पर लिखा जाता है। भोगले ने इसमें सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण, मोहम्मद अजहरुद्दीन, हरभजन सिंह जैसे प्रमुख प्लेयर्स को नहीं लिया। उनकी इस टीम में भारतीय टीम के 8 कप्तान हैं। 60 साल के क्रिकेट कमेंटेटर ने महानतम खिलाड़ी सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग को इस टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज के रूप में शामिल किया है।

हर्षा भोगले ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए भारत की इस ऑल टाइम इलवेन का ऐलान किया। उन्होंने तीसरे नंबर पर टीम इंडिया के ‘द वॉल’ के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ को जगह दी। वहीं, हर्षा ने मिडिल ऑर्डर में सचिन तेंदुलकर, मौजूदा समय में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को शामिल किया है, जबकि छठे नंबर पर और विकेटकीपर के तौर पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जगह दी है। इसके अलावा दिग्गज कमेंटेटर ने विश्व विजेता कप्तान कपिल देव को ऑलराउंडर के रूप में अपनी टीम में शामिल किया है।

हर्षा भोगले ने अपनी भारत की ऑल टाइम टेस्ट इलेवन में क्रिकेट जगत के दिग्गज गेंदबाजों को चुना है। इस टीम में उन्होंने दो स्पिनर और दो तेज गेंदबाज शामिल किए हैं। हर्षा ने अश्विन और ‘जंबो’ के नाम से मशहूर अनिल कुंबले को स्पिनर के तौर पर जगह दी है। कुंबले ने भारत के लिए टेस्ट प्रारूप में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। इसके अलावा जवागल श्रीनाथ और जहीर खान को टीम में बतौर तेज गेंदबाज चुना है।

यह भी पढ़ें | राशिद खान को क्रिकेट खेलने के लिए चुकानी पड़ी भारी कीमत, लेग स्पिनर ने खुद किया खुलासा

हर्षा भोगले की ऑलटाइम भारत की टेस्ट इलेवन इस प्रकार है:

सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, एमएस धोनी, कपिल देव, रविचंद्रन अश्विन, अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ, जहीर खान।