न्यूजीलैंड के खिलाफ ODI और टेस्ट सीरीज में हार झेलने के बाद टीम इंडिया इसकी भरपाई दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की ODI सीरीज में करना चाहेगी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की ODI सीरीज 12 मार्च से शुरू होगी. पहला ODI धर्मशाला में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा ODI 15 मार्च को लखनऊ और तीसरा मैच 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में तीन धुरंधरों की वापसी होनी है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ODI सीरीज के लिए टीम का ऐलान नए चीफ सेलेक्टर की नियुक्ति के बाद किया जाएगा. बुधवार यानी आज 4 मार्च को पूर्व भारतीय स्पिनर सुनील जोशी को एमएसके प्रसाद की जगह नए मुख्य चयनकर्ता के रूप में चुना जा चुका है. इसके अलावा पूर्व तेज गेंदबाज हरविंदर सिंह को भी चयन समिति में गगन खेड़ा की जगह शामिल किया गया है.

इन तीन खिलाड़ियों की होगी वापसी

रोहित शर्मा: IPL से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा, शिखर धवन और हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ियों की वापसी हो सकती है. न्यूजीलैंड के लंबे दौरे के बाद कप्तान विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है. अगर विराट कोहली को आराम दिया जाता है तो रोहित शर्मा की वापसी हो सकती है और उन्हें वनडे सीरीज में कप्तानी भी करनी पड़ सकती है. रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवे टी-20 मैच में चोटिल हो गए थे और उसके बाद वो वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे.

शिखर धवन: शिखर धवन की भी चोट के बाद वापसी हो सकती है. शिखर धवन पूरे न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए थे. हालांकि अब वो पूरी तरह फिट हैं.

हार्दिक पंड्या: हार्दिक पंड्या की भी लंबे समय के बाद टीम इंडिया में वापसी हो सकती है. हार्दिक पंड्या ने अपनी आखिरी सीरीज सितंबर 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली थी. हाल ही में हार्दिक पंड्या ने डीवाई पाटिल टी20 कप में 39 गेंदों में 105 रनों की आतिशी पारी खेली. फिर गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट भी चटकाए.

संभावित टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, लोकेश राहुल(विकेटकीपर), ऋषभ पंत, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर.

Leave a comment

Cancel reply